May 22, 2024 10:57 am

लेटेस्ट न्यूज़

कोरबा लोकसभा से कांग्रेस प्रत्याशी ज्योत्स्ना चरण दास महंत को हराने के लिए रुष्ठ कांग्रेसियो ने कसी कमर? स्थानीय मीडिया की भी महत्वपूर्ण भूमिका?

अब्दुल सलाम क़ादरी-प्रधान सम्पादक
कोरबा। कोरिया। मनेन्द्रगढ़।
कांग्रेस से वर्तमान में सांसद श्रीमती ज्योत्स्ना चरण दास महंत को कांग्रेस ने टिकट देकर फिर से विश्वास करते हुए प्रत्याशी बनाया है।

वही सूत्रों से मिली खःबर के अनुसार इन दिनों कांग्रेस से रुष्ठ हो चुके कांग्रेसियों ने उनको हराने के लिए कमर कस ली है? कही ना कही इसका फायदा पूरी तरह से बीजेपी से उम्मीदवार सरोज पांडे को मिल रहा है।

     कांग्रेस के कुछ नेताओं की वजह से ज्योत्स्ना चरण दास महंत को हार का सामना करना पड़ सकता है?

     एक ओर छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की सरकार के समय पूरे 5 साल तक बदले की राजनीति चलती रही है दूसरी तरफ कांग्रेस के घोटाले भी उजागर होते रहे है।

वही अपने अपने क्षेत्र में चुनाव की जिम्मेदारी निभाने वाले वरिष्ठ कांग्रेस के नेताओं को इस ओर ध्यान नही देने से बहुत बड़े हार का अंतर देखा जा सकता है।

      वरिष्ठ पत्रकार एवं आरटीआई एक्टिविस्ट अब्दुल सलाम कादरी और चरनजीत सिंह सलूजा ने जब ग्राउंड जीरो में जाकर डाटा इकठ्ठा किया तो नतीजे चौकाने वाले निकल कर आये। इन आकंडो ने सरोज पांडे को कोरबा लोकसभा क्षेत्र में मिलने वाले वोट प्रतिशत में बहुत बड़ा अंतर स्पष्ट कर दिया है.

      हमने पूर्व में अपने एक खःबर मे विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को करारी हार के बारे में आंकड़े दिए थे। ठीक उसी प्रकार कोरबा लोकसभा से इस बार भाजपा का पलड़ा भारी दिख रहा है और कही ना कहीं स्थानीय मीडिया मुख्य भूमिका निभा रही है? तो वही पर कांग्रेस के पास ना तो ठीक से सोशल मीडिया प्रभारी है और इनके पास ढंग के कार्यकर्ताओं की भी भारी कमी देखी जा रही है। इसका साफ उदाहरण यह है कि जो जुझारू कार्यकर्ता है उनको इनके ही स्थानीय नेता कोई तवज्जो नही देते है? किसी भी पार्टी की रीढ़ की हड्डी कार्यकर्ता ही होते है जिससे पार्टी चलती है।

नोट- इसी तारतम्य में अगला अपडेट आपके सामने जल्द .

Khabar 30 Din
Author: Khabar 30 Din

Leave a Comment

Advertisement