May 22, 2024 9:45 am

लेटेस्ट न्यूज़

देश की बेटियां हार गई, बृजभूषण के बेटे को भाजपा से टिकट मिलने पर क्या बोले पहलवान

बीजेपी ने उत्तर प्रदेश की कैसरगंज लोकसभा सीट से बृजभूषण शरण सिंह (Brij Bhushan Sharan Singh) के बेटे करण भूषण सिंह (Karan Bhushan Singh) को अपना उम्मीदवार बनाया है. इस पर साक्षी मलिक, बजरंग पुनिया सहित अन्य पहलवानों ने प्रतिक्रिया दी है.

साक्षी मलिक ने ट्वीट करते हुए कहा, “देश की बेटियां हार गईं, बृजभूषण जीत गया.”

दरअसल, कैसरगंज सीट से छह बार सांसद रहे बृजभूषण शरण सिंह का टिकट काटकर बीजेपी ने उनके बेटे को टिकट दिया है. भारतीय कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष रहे बृजभूषण के खिलाफ साल 2023 में छह महिला पहलवानों ने यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया था.

साक्षी मलिक ने ट्वीट करते हुए कहा, “देश की बेटिया हार गईं, बृजभूषण जीत गया. हम सबने अपना करियर दांव पर लगाया, कई दिन धूप बारिश में सड़क पर सोये. आज तक बृजभूषण को गिरफ्तार नहीं किया गया. हम कुछ नहीं मांग रहे थे, सिर्फ इंसाफ की मांग थी. गिरफ्तारी छोड़ो, आज उसके बेटे को टिकट देकर आपने देश की करोड़ों बेटियों का हौसला तोड़ दिया है. टिकट जाएगा तो एक ही परिवार में, क्या देश की सरकार एक आदमी के सामने इतनी कमजोर होती है ? प्रभु श्री राम के नाम पर सिर्फ वोट चाहिए, उनके दिखाए मार्ग का क्या?”

“सरकारों से ना आस करो, अपनी रखवाली आप करो”- बजरंग पुनिया

वहीं बजरंग पुनिया ने ट्वीट करते हुए कहा, बीजेपी अपने आपको दुनिया की सबसे बड़ी पार्टी मानती है पर अपने लाखों कार्यकर्ताओं में से बृजभूषण के बेटे को टिकट दिया, वह भी जब प्रज्वल रेवन्ना के मामले पर बीजेपी घिरी हुई है. पंजाब हरियाणा के आंदोलनों में एक नारा यहां के लोग लगाते हैं, “सरकारों से ना आस करो, अपनी रखवाली आप करो.” यह देश का दुर्भाग्य है कि मेडल जीतने वाली बेटियां सड़कों पर घसीटी जाएंगी और उनका यौन शोषण करने वाले के बेटे को टिकट देकर सम्मानित किया जाएगा.

BJP एक ऐसी पार्टी, जिसमें थोड़ी भी नैतिकता नहीं- जयराम रमेश

कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने बृजभूषण शरण सिंह के बेटे करण भूषण सिंह को टिकट मिलने पर हमला बोलते हुए कहा, “जब हम सोच रहे थे कि प्रज्वल रेवन्ना स्कैंडल ने बीजेपी की चरित्रहीनता के सबसे निचले स्तर को उजागर कर दिया है, तब उन्होंने दिखाया कि गिरने के मामले में उनका कोई निचला स्तर है ही नहीं, अब उन्होंने कई महिला पहलवानों से यौन शोषण के आरोपी बृजभूषण शरण सिंह को सम्मानित करते हुए उसके बेटे को टिकट दिया है. यह एक ऐसी पार्टी है जिसमें थोड़ी भी नैतिकता नहीं है. इसका नेतृत्व एक ऐसे व्यक्ति के हाथ में है, जिसका मकसद सिर्फ और सिर्फ सत्ता में बने रहना है, चाहे इसके लिए किसी भी हद तक क्यों न गिरना पड़े.”

वहीं भारतीय रेसलर संगीता फोगाट ने ट्वीट करते हुए लिखा, “मौन हूं. बस इस खबर को देखे जा रही हूं. बृजभूषण के बेटे को टिकट देने की खबर पढ़कर देश की महिला खिलाड़ी क्या सोच रही होगी. देश की वे महिलाएं क्या सोच रही होंगी जिन्होंने ये सब फेस किया है.’

Khabar 30 Din
Author: Khabar 30 Din

Leave a Comment

Advertisement