July 27, 2024 12:54 pm

लेटेस्ट न्यूज़

NEET 2024 में 24 लाख से ज्यादा स्टूडेंट्स, सीट सिर्फ 2.10लाख

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी द्वारा आयोजित नेशनल एलिजिबिलिटी कम एंट्रेंस टेस्ट (NEET UG 2024) 5 मई को दोपहर 2 बजे से शाम 5.20 बजे के बीच आयोजित किया जाएगा। कॅरियर काउंसलिंग एक्सपर्ट पारिजात मिश्रा ने बताया कि परीक्षा के एडमिट कार्ड जारी कर दिए गए हैं।

परीक्षा के जरिए देशभर के मेडिकल, डेंटल, आयुष, वेटरनरी और चुनिंदा नर्सिंग कॉलेजों में विभिन्न कोर्सेज के लिए करीब 2 लाख 10 हजार सीटें दी जाएंगी।

परीक्षा के लिए लगभग 24 लाख छात्रों ने पंजीकरण कराया है, जो पिछली परीक्षा में अब तक की सबसे अधिक संख्या है। परीक्षा केंद्र पर प्रवेश सुबह 11 बजे से शुरू होगा और दोपहर 1.30 बजे तक चलेगा। सभी अभ्यर्थियों को प्रवेश पत्र पर अलग-अलग रिपोर्टिंग समय अंकित किया गया है।

दोपहर 1.30 बजे के बाद किसी भी परिस्थिति में परीक्षा केंद्र में प्रवेश नहीं दिया जायेगा. अतः अपने प्रवेश पत्र पर अंकित रिपोर्टिंग समय पर ही उपस्थित हों। जिन अभ्यर्थियों का केंद्र कहीं बाहर स्थित है, उन्हें सलाह दी जाती है कि वे कम से कम एक दिन पहले परीक्षा स्थल का स्थान सत्यापित कर लें, ताकि वे परीक्षा के दिन निर्धारित समय पर पहुंचें और उन्हें वहां किसी भी प्रकार की समस्या का सामना न करना पड़े यह करना है।
परीक्षा पूरी तरह पेन और पेपर मोड पर होगी. यह परीक्षा एमबीबीएस की 706 मेडिकल कॉलेजों की 109145 सीटों, बीडीएस, आयुष पाठ्यक्रमों (बीएएमएस, बीएचएमएस, बीवाईएमएस, बीयूएमएस) की 323 कॉलेजों की 28088 सीटों और बीवीएससी की 55851 सीटों और चयनित बीएससी की लगभग 2 लाख 10 हजार सीटों के लिए आयोजित की जाएगी। नर्सिंग कॉलेज पाठ्यक्रम.

Khabar 30 Din
Author: Khabar 30 Din

Leave a Comment

नेता प्रतिपक्ष चरण दास महंत ने नक्सल क्षेत्र में तैनात पुलिसकर्मियों पर बड़ा आरोप लगा दिया। महंत ने कहा कि, पुलिस वाले भरमार बंदूक ले जाकर आम लोगों के सामने रख देते हैं, और उन्हें नक्सली बताकर मार देते हैं।

Read More »
Advertisement