June 17, 2024 12:57 am

लेटेस्ट न्यूज़

फर्जी वोटिंग में बड़ा एक्शन, पूरी पोलिंग पार्टी को सस्पेंड, अखिलेश ने जारी किया था वीडियो

यूपी के फर्रुखाबाद लोकसभा सीट पर एटा जिले में फर्जी वोटिंग में बड़ा एक्शन हुआ है। पूरी पोलिंग पार्टी को सस्पेंड कर दिया गया है। बूथ पर दोबारा मतदान की संस्तुति भी कर दी गई है। सभी मतदानकर्मियों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज करा दी गई है।

माना जा रहा है कि सभी की गिरफ्तारी भी हो सकती है। फर्जी वोटिंग करने वाला 17 साल का किशोर निकला है। उसे जिला प्रोबेशन अधिकारी की अभिरक्षा में दे दिया गया है। एक के बाद एक आठ वोट डालते हुए उसका वीडियो वायरल हुआ था। इसके बाद समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव और कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने वीडियो को पोस्ट किया तो चुनाव आयोग की टीम हरकत में आ गई। मामला फर्रुखाबाद लोकसभा सीट के एटा की अलीगंज विधानसभा के बूथ संख्या-343 प्राथमिक पाठशाला, खिरिया पमारान का है।

रविवार को एक वीडियो तेजी से वायरल हुआ था। इसमें एक लड़का भाजपा प्रत्याशी को बारी-बारी से आठ वोट डालता है और उसका वीडियो भी बनाता है। सबसे पहले इस वीडियो को अखिलेश यादव ने एक्स पर पोस्ट किया और चुनाव आयोग से कहा कि अगर इसमें कुछ गलत को हो कार्रवाई की जाए। साथ ही लिखा कि भाजपा की बूथ कमेटी दरअसल लूट कमेटी है। इसके बाद राहुल गांधी ने भी अखिलेश यादव की पोस्ट को रिपोस्ट करते हुए अपनी सरकार बनने पर ऐसे लोगों पर कड़ी कार्रवाई की बात कही।

राहुल-अखिलेश का पोस्ट आते ही पूरे जिला प्रशासन में हड़कंप मच गया। प्रशासन ने पता किया तो यह खिरिया पमारान थाना नयागांव जनपद एटा निवासी किशोर पूरी हरकत करते दिखाई दिया। देर शाम फर्रुखाबाद के निर्वाचन अधिकारी डॉ. वीके सिंह ने वायरल वीडियो की जांच रिटर्निंग अफसर, 103-अलीगंज से कराई। जांच में बूथ संख्या-343 प्राथमिक पाठशाला खिरिया, पमारान की पोलिंग पार्टी की लापरवाही मिली। इस पर बूथ के सभी मतदान कार्मिकों को निलंबित कर दिया गया। सहायक रिटर्निंग अफसर ने सभी के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज करा दी है। माना जा रहा है कि इन लोगों की गिरफ्तारी भी हो सकती है।

Khabar 30 Din
Author: Khabar 30 Din

Leave a Comment

Advertisement