June 17, 2024 1:18 am

लेटेस्ट न्यूज़

तीसरी बार सरकार बनानें जा रही है. पीएम मोदी को कई देशों के प्रधानमंत्री और राष्ट्रपति समेत कई राजनेताओं ने बधाई संदेश दिए हैं. पाकिस्तान ने तोड़ी चुप्पी, कहा भारतीय चुनाव को ले कर कोई टिप्पणी नहीं,

नई दिल्ली: लोकसभा चुनाव 2024 के नतीजे 4 जून को आ गए हैं, नतीजों में नेशनल डेमोक्रेटिक एलायंस देश में तीसरी बार सरकार बनानें जा रही है. पीएम मोदी को कई देशों के प्रधानमंत्री और राष्ट्रपति समेत कई राजनेताओं ने बधाई संदेश दिए हैं.

लेकिन भारत के पड़ोसी देश पाकिस्तान की ओर से कोई प्रतिक्रिया सामनें नही आई थी. प्रेस कांफ्रेंस में बधाई न देने पर एक पत्रकार ने पाकिस्तान की विदेश मामलों की प्रवक्ता मुमताज जहरा बलूच से सवाल किया. जिस पर जहरा ने “हमें भारत की चुनावी प्रक्रिया पर कोई टिप्पणी नहीं करनी है” कहते हुए टाल दिया.

पीएम मोदी को बधाई देने के सवाल पर पाकिस्तान क्या बोला ?

पाकिस्तान की विदेश मंत्रालय की प्रवक्ता मुमताज जहरा बलूच ने कहा,” हमें भारत की चुनावी प्रक्रिया पर कोई टिप्पणी नही करनी है, और उन्हें इतनी जल्दी प्रधानमंत्री बनने की बधाई देना जल्दबाजी होगी क्योकि नरेंद्र मोदी ने अबतक शपथ नहीं ली है. “

पीएम मोदी ने इमरान और शहबाज शरीफ को दी थी बधाई

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने साल की शुरुआत में पाकिस्तान के नए प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ को जीतनें की बधाई दी थी. लेकिन पाकिस्तान की ओर से अब तक बधाई संदेश ना आना, सवाल खड़े करता है कि पाकिस्तान अबतक कश्मीर में हटाई गई धारा 370 को भुला नहीं पाया है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने साल 2018 में भी पाकिस्तान के बने नए प्रधानमंत्री इमरान खान को बधाई दी थी.

पीएम मोदी 9 जून को लेंगे शपथ, पड़ोसी देशों को भेजा गया न्यौता

चुनाव नतीजों में एनडीए गठबंधन को बहुमत के आंकड़े से अधिक सीटें मिली थी, तभी से शपथ ग्रहण की तारीख को लेकर बातें होनी शुरू हो गई थीं. लेकिन अब यह साफ हो गया है कि पीएम मोदी 9 जून को लगातार तीसरी बार प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे. शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होनें के लिए कई देशों के राष्ट्राध्यक्षों और पड़ोसी देशों को न्यौता भेज दिया गया है. जिसमें बांग्लादेश, नेपाल, मालद्वीप, श्रीलंका, मॉरीशस, सेशल्स, भूटान जैसे देश शामिल हैं. लेकिन भारत सरकार ने पड़ोसी पाकिस्तान, चीन और म्यांमार को समारोह में शामिल होने का न्योता नहीं दिया है.

Khabar 30 Din
Author: Khabar 30 Din

Leave a Comment

Advertisement