June 16, 2024 11:53 pm

लेटेस्ट न्यूज़

पाकिस्तान से कुछ ऐसी सैटेलाइट इमेज सामने आई है, जिसे देख हर कोई हैरान है.

Pakistan Nuclear Facilities: भारत के पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान की माली हालत किसी से छिपी नहीं है. पाकिस्तान में बढ़ती महंगाई जनता के लिए परेशानी का सबब बन रही है, लेकिन इसके बावजूद पाकिस्तान से कुछ ऐसी सैटेलाइट इमेज सामने आई है, जिसे देख हर कोई हैरान है.

पाकिस्तान अपने परमाणु बम के ठिकानों को सुरक्षित रखने के लिए सुरंगे बना रहा है.

दरअसल, रक्षा विशेषज्ञ और भारतीय सेना में कर्नल रह चुके विनायक भट्ट ने अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर कुछ सैटेलाइट इमेज जारी की है. उन्होंने दावा किया कि पाकिस्तान ने विभिन्न स्थानों पर मौजूद परमाणु बम के ठिकानों की सुरक्षित करने के लिए बड़ी संख्या में सुरंगों को बनाया है.

क्या बोले रक्षा विशेषज्ञ विनायक भट्ट?

विनायक भट्ट ने बताया कि कराची और हैदराबाद में स्थित परमाणु बम के ठिकानों पर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं. साथ ही यहां विशेष हाई अलर्ट जोन बनाए हैं, जो स्पष्ट रूप से पाकिस्तान की परमाणु स्थिति में बदलाव को दर्शाता है. सुरंग की एंट्री पर कंक्रीट, विस्फोटक और मिट्टी की परतें बनाकर उसे और भी सुरक्षित बनाने की कोशिश की गई है.

पाकिस्तान को सता रहा हमले का डर

रक्षा विशेषज्ञों की मानें तो पाकिस्तान को भारत की ओर से बड़े हमले का खतरा है. इसलिए पाकिस्तान ने भारत के किसी भी हमले से बचने के लिए परमाणु ठिकानों को सुरक्षित करने के लिए बड़ी मात्रा में सुरंगों को बनाया है, ताकि इन परमाणु ठिकानों को सुरक्षित बनाया जा सके.

भारत दे चुका है वॉर्निंग

बता दें कि भारत के पड़ोसी देश पाकिस्तान के पास लगभग 170 परमाणु बम हैं. हाल ही में अमेरिका खुफिया अधिकारी ने भी बड़ा दावा किया था. उन्होंने कहा था कि पाकिस्तान की आर्थिक स्थिति अच्छी नहीं होने के बावजूद वह अपने परमाणु कार्यक्रम को आगे बढ़ाने पर काम कर रहा है. क्योंकि भारत भी दो टूक चेतावनी दे चुका है कि अगर किसी भी परमाणु संपन्न देश ने हमला किया तो उसे कड़ा जवाब मिलेगा.

Khabar 30 Din
Author: Khabar 30 Din

Leave a Comment

Advertisement