September 17, 2024 1:39 am

लेटेस्ट न्यूज़

पुंछ-राजौरी सेक्टर में छिपे हैं 35-40 विदेशी आतंकी, लोकल सपोर्ट सिस्टम के जरिए दहशत फैलाने की कोशिश

छोटी टीमों में काम करते हुए, जम्मू-कश्मीर में जम्मू क्षेत्र के राजौरी-पुंछ-कठुआ सेक्टरों में लगभग 35-40 विदेशी आतंकवादी सक्रिय हैं. आतंकवादी ज्यादातर पाकिस्तानी हैं. इसमें उन्हें लोकल गाइड्स और सपोर्ट सिस्टम से हेल्प मिल रही है, और इस तरह वे जम्मू में आतंकवाद को फिर से जिंदा करने के लिए काम कर रहे हैं.

सिक्योरिटी एजेंसी के सूत्रों ने इंडिया टुडे को बताया कि 35-40 आतंकवादी क्षेत्र में 2-3 आतंकवादियों के छोटे समूह सक्रिय हैं और इलाके में लोकल सपोर्ट के साथ काम कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि क्षेत्र में सेना और अन्य सुरक्षा एजेंसियां अब घुसपैठ के प्रयासों से निपटने के लिए क्षेत्र में अपनी खुफिया और काउंटर टेरर ग्रिड को मजबूत कर रही हैं. इलाकों में अंतरराष्ट्रीय सीमा पर घुसपैठ की कोशिशों की जांच की जा रही है, जिसमें काउंटर टेररिस्ट ग्रिड के दूसरे स्तर को मजबूत करने पर ध्यान केंद्रित किया जा रहा है.

सूत्रों ने जानकारी दी कि क्षेत्र में खुफिया जानकारी एकत्र करने वाले ग्रिड को भी कड़ा किया जा रहा है, क्योंकि इन आतंकवादियों को घने जंगलों से घिरे क्षेत्र में मिल रहे लोकल सपोर्ट को खत्म करने पर भी ध्यान केंद्रित किया जा रहा है. उन्होंने कहा कि भारतीय सेना ने 200 से अधिक बख्तरबंद संरक्षित वाहनों के बेड़े से लैस क्षेत्र में सैनिकों को तैनात कर दिया है, जिन्हें आपातकालीन खरीद प्रक्रियाओं के तहत हासिल किया गया है. उन्होंने कहा कि किसी भी आतंकवादी हमले से निपटने के लिए क्षेत्र में 200 से अधिक विशेषज्ञ संरक्षित वाहनों को तैनात किया गया है और सैनिक केवल इन वाहनों में संचालन के लिए क्षेत्र में घूम रहे हैं.

Khabar 30 Din
Author: Khabar 30 Din

Leave a Comment

Advertisement
  • AI Tools Indexer
  • Market Mystique
  • Buzz4ai