September 17, 2024 1:18 am

लेटेस्ट न्यूज़

अस्पतालों की सुरक्षा सुनिश्चित करने हेतु थाना प्रभारियों ने अस्पतालों का किया निरीक्षण

शहडोल। जिले के पुलिस अधीक्षक कुमार प्रतीक की अध्यक्षता में गुरुवार को अस्पतालों की सुरक्षा व्यवस्था को लेकर एक महत्वपूर्ण बैठक आयोजित की गई। यह बैठक हाल ही में आरजी कर मेडिकल कॉलेज, कोलकाता में एक ट्रेनी डॉक्टर के साथ हुए दुष्कर्म और हत्या की हृदय विदारक घटना के बाद सुरक्षा को लेकर बढ़ती चिंताओं के मद्देनजर आयोजित की गई थी।

बैठक में पुलिस अधीक्षक ने कोतवाली और सोहागपुर थाना प्रभारियों को निर्देशित किया था कि वे शहर के सभी स्वास्थ्य संस्थानों में सुरक्षा उपायों को सुदृढ़ करें और नियमित गश्त सुनिश्चित करें। इसी निर्देश के पालन में गुरुवार की रात में थाना प्रभारी सोहागपुर भूपेंद्रमणि पांडेय ने अपने स्टाफ के साथ बिरसा मुंडा मेडिकल कॉलेज, शहडोल का निरीक्षण किया। यहां उन्होंने सुरक्षा व्यवस्थाओं का बारीकी से अवलोकन किया और किसी भी प्रकार की सुरक्षा चूक न होने देने के निर्देश दिए। साथ ही अस्पताल परिसर में लगे सीसीटीवी कैमरों की स्थिति की भी गहन समीक्षा की गई। इसी क्रम में कोतवाली थाना प्रभारी ने जिला अस्पताल का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान सुरक्षाकर्मियों की तैनाती की जांच की गई और उन्हें अपने कर्तव्यों के प्रति सतर्क रहने की आवश्यक हिदायतें दी गईं।

वहीं पुलिस अधीक्षक ने कहा कि पुलिस प्रशासन द्वारा इस प्रकार की सुरक्षा पहल से जिले के अस्पतालों में सुरक्षा व्यवस्था को और मजबूत किया जा सकेगा, जिससे चिकित्सीय संस्थानों में कार्यरत कर्मचारियों और मरीजों को सुरक्षित वातावरण मिल सकेगा।

Leave a Comment

Advertisement
  • AI Tools Indexer
  • Market Mystique
  • Buzz4ai