September 19, 2024 7:33 am

लेटेस्ट न्यूज़

हैदराबाद में पेशेंट ने महिला डॉक्टर से हाथापाई की:हाथ पकड़कर घसीटा, एप्रन फाड़ा; पुलिस बोली- आरोपी को दौरे आ रहे

यह घटना 11 सितंबर की है। इसका CCTV फुटेज सामने आया। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ केस दर्ज कर लिया। - Dainik Bhaskar

हैदराबाद में सिकंदराबाद के गांधी हॉस्पिटल में बुधवार (11 सितंबर) को एक पेशेंट ने महिला डॉक्टर के साथ हाथापाई की। उसे हाथ पकड़कर घसीटा और एप्रन भी फाड़ दिया।

इस घटना का CCTV फुटेज भी सामने आया है। वीडियो में देखा जा सकता है कि जूनियर डॉक्टर जैसे ही काउंटर पर खड़ी होती हैं, मरीज पीछे से आता है और डॉक्टर का हाथ पकड़कर घसीट लेता है। फिर उनका एप्रन खींचता है।

इस दौरान बीच-बचाव करने आए एक अन्य पेशेंट को भी धक्का दे देता है। स्टॉफ के आने पर महिला को बचाया गया। स्टॉफ के कुछ लोगों ने पेशेंट को थप्पड़ भी मारे, तब जाकर उसने महिला डॉक्टर को छोड़ा।

पुलिस ने आरोपी को हिरासत में ले लिया है। इंस्पेक्टर ए अनुदीप ने मीडिया को बताया कि आरोपी मुशीराबाद का रहने वाला है। उसको दौरे पड़ रहे हैं। उसे पुलिस स्टेशन लाने के बाद भी उसे दौरे पड़ते रहे।

CCTV फुटेज के मुताबिक, पेशेंट काफी देर से डॉक्टर का इंतजार कर रहा था। आते ही उन पर अटैक कर दिया।

देश में डॉक्टरों की सुरक्षा बड़ा मुद्दा, सुप्रीम कोर्ट ने नेशनल टॉस्क फोर्स बनाई कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज और हॉस्पिटल में ट्रेनी डॉक्टर के रेप-मर्डर के बाद देशभर में डॉक्टरों की सुरक्षा गंभीर मुद्दा बना है। 20 अगस्त को सुप्रीम कोर्ट में इस मुद्दे पर सुनवाई भी हुई थी। चीफ जस्टिस (CJI) डीवाई चंद्रचूड़, जस्टिस जेबी पारदीवाला और जस्टिस मनोज मिश्रा की बेंच ने सुनवाई की। CJI ने कहा था- व्यवस्था में सुधार के लिए हम और एक रेप का इंतजार नहीं कर सकते।

स्टॉफ ने डॉक्टर को बचाया। उसके बाद आसपास के लोग आरोपी को पीटने लगे।

डॉक्टर्स की सुरक्षा व्यवस्था दुरुस्त करने के लिए सुप्रीम कोर्ट ने एक टास्क फोर्स भी बनाई है। इसमें 9 डॉक्टर्स को शामिल किया गया है, जो मेडिकल प्रोफेशनल्स की सुरक्षा, वर्किंग कंडीशन और उनकी बेहतरी के उपायों की सिफारिश करेगी। टास्क फोर्स में केंद्र सरकार के पांच अधिकारी भी शामिल किए गए हैं।

Khabar 30 Din
Author: Khabar 30 Din

Leave a Comment

Advertisement
  • AI Tools Indexer
  • Market Mystique
  • Buzz4ai