April 22, 2024 5:49 am

IAS Coaching
IAS Coaching
लेटेस्ट न्यूज़

उज्जैन में महाकाल मंदिर में हुए भयानक हादसे पर प्रधानमंत्री मोदी ने दुख जताया

मध्यप्रदेश के उज्जैन में महाकाल मंदिर में हुए भयानक हादसे पर प्रधानमंत्री मोदी ने दुख जताया. दरअसल सोमवार के दिन यानि 25 मार्च को पूरे देश में होली मनाई जा रही है. इसी बीच उज्जैन महाकाल मंदिर में एक भयानक हादसा हुआ.

मंदिर में आरती के दौरान आग लग गई, हादसे में मुख्य पुजारी समेत 13 लोग झुलस गए.

प्रधानमंत्री मोदी ने पोस्ट शेयर कर पीड़ितों के जल्द बेहतर होने की कामना की साथ ही राज्य सरकार से पीड़ितों की मदद करने के लिए कहा. पीएम ने कहा उज्जैन के महाकाल मंदिर में हुई दुर्घटना अत्यंत पीड़ादायक है. इस हादसे में घायल सभी श्रद्धालुओं के जल्द स्वस्थ होने की कामना करता हूं. राज्य सरकार की देखरेख में स्थानीय प्रशासन पीड़ितों की हर संभव मदद में जुटा है.

सीएम ने की पीड़ितों से मुलाकात

इस भयानक हादसे के दौरान मंदिर में राज्य के सीएम मोहन यादव के बेटे और बेटी भी मौजूद थे. मुख्य पुजारी समेत 13 लोगों के झुलसने की खबर सामने आई है. सीएम मोहन यादव महाकाल मंदिर में हुई दुर्घटना में घायल व्यक्तियों से मिलने इंदौर के अरबिंदो अस्पताल पहुंचें जहां उन्होनें पीड़ितों का हाल चाल जाना साथ ही डॉक्टरों से चर्चा भी की. इस दौरान नगरीय विकास एवं आवास मंत्री कैलाश विजयवर्गीय और तुलसीराम सिलावट भी उपस्थित रहे.

गृह मंत्री अमित शाह ने किया फोन

गृह मंत्री अमित शाह ने उज्जैन के महाकाल मंदिर में हुए हादसे को लेकर सोशल मीडिया पर पोस्ट शेयर कर जानकारी दी कि उनकी घटना को लेकर राज्य के मुख्यमंत्री से फोन पर बात हुई. अमित शाह ने पोस्ट शेयर कर लिखा श्री महाकाल मंदिर में आग लगने की घटना के संबंध में मुख्यमंत्री श्री मोहन यादव जी से बात कर जानकारी ली. स्थानीय प्रशासन घायलों को सहायता और उपचार उपलब्ध करवा रहा है. मैं बाबा महाकाल से घायलों के जल्द स्वस्थ होने की कामना करता हूं.

कैसे हुआ हादसा

मध्य प्रदेश के महाकाल मंदिर में सोमवार की सुबह होली के अवसर पर हो रही भस्म आरती के दौरान बड़ा हादसा हो गया. आरती के दौरान मंदिर भक्तों की भीड़ से खचाखच भरा हुआ था. उसी समय गुलाल उड़ाते ही आग लग गई. इस आग में मुख्य पुजारी समेत 13 लोग झुलसे. उज्जैन के कलेक्टर नीरज कुमार सिंह ने इस हादसे पर जानकारी देते हुए बताया कि महाकाल मंदिर में भस्म आरती के दौरान गर्भ गृह के अंदर कपूर की आग भभक गई थी. कलेक्टर ने जानकारी दी कि घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है और सब खतरे से बाहर है.

Leave a Comment

Advertisement