April 14, 2024 8:43 pm

IAS Coaching
IAS Coaching
लेटेस्ट न्यूज़

दुनिया का पजल 5.5G फोन लॉन्च, 300 गुना तेज होगी नेटवर्किंग स्पीड

2जी, 3जी, 4जी और अब 5जी का जमाना है. लेकिन तकनीक बहुत तेजी से बढ़ती दिखाई दे रही है. ऐसा पता चल रहा है नए ओप्पो फोन की पेशकश से. चीन ने 5जी से भी एडवांस अपना पहला 5.5G डिवाइस पेश कर दिया है.

ओप्पो फाइंड X7 सीरीज़ पहली ऐसी डिवाइस है जिसे लेटेस्ट कनेक्टिविटी ऑप्शन मिला है. इस एडवांस 5.5G की खासियत के बारे में बात करें तो ये मौजूदा स्पीड से कहीं फास्ट होगी, और नेटवर्क में भी सुधार देखा जाएगा.

बता दें कि ऑन पेपर 5.5G नेटवर्क की स्पीड 300% तेज होगा. इतना ही नहीं इसमें स्लाइसिंग और AI है, जो कि कनेक्टिविटी नेटवर्क को बेहतर बनाने में मदद करेगा. ओप्पो के चीफ प्रोडक्ट ऑफिसर पीट लाउ (Pete Lau) की X पर की गई पोस्ट से पता चलता है कि ओप्पो फाइंड X7 अल्ट्रा 5GA कनेक्शन पर चलता है.

ओप्पो फाइंड X7 डाइमेंशन 9300 चिपसेट और अल्ट्रा स्नैपड्रैगन 8 Gen3 से लैस है. लेकिन ऐसा मालूम हुआ है कि ये दोनों नए 5G-एडवांस्ड को सपोर्ट करेंगे. ये काफी दिलचस्प है और इससे हिंट मिलता है कि भविष्य में कई स्मार्टफोन को लेटेस्ट स्टैंडर्ड मिल सकते हैं.

जैसा कि कहा गया है, यह देखना दिलचस्प होगा कि रोजमर्रा की स्थितियों में  5G की तुलना में 5.5G कैसा परफॉर्म करता है.

चाइना मोबाइल ने इस साल के आखिर तक 300 से अधिक शहरों को कवर करने के लिए नया नेटवर्क शुरू करने की योजना बनाई है. पहले 100 में बीजिंग (Beijing), शंघाई (Shanghai) और गुआंगजौ (Guangzhou)जैसे महानगरों पर फोकस होने की बात सामने आई है.

Leave a Comment

Advertisement