June 16, 2024 11:20 pm

लेटेस्ट न्यूज़

भोपाल वन विभाग रेस्ट हाऊस के पास काले हिरण का शिकार

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल के बिशनखेड़ी में वन विभाग के रेस्ट हाउस के पास गुरुवार को गर्भवती काले हिरण का शव मिला है। क्षेत्रवासियों की सूचना के बाद वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची और मौका मुआयना के बाद मामले की जांच शुरू की।

हालांकि, मौत की सही वजह तो पोस्टमार्टम के आने के बाद पता चल सकेगी।

कुत्तों ने शिकार किया था
बिशनखेड़ी में रहने वाले शेकलाल ने बताया कि वह कुछ लोगों के साथ सुबह घटना स्थाल के पास से निकल रहे थे। इस दौरान उनकी नजर हिरण का शव पर पड़ी। हिरण वन विभाग के रेस्ट हाउस के पास पड़ा था। पास जाकर देखा तो यह काला हिरण था। कुछ समय पहले कुत्तों ने शिकार किया था। कुत्ते शव लेकर न जाएं, इसलिए हम लोग दो घंटे चौकीदारी करते रहे।

पीएम रिपोर्ट से स्पष्ट होगी मौत की वजह
डीएफओ आलोक पाठक का कहना है कि स्थानीय लोगों की सूचना पर वन विभाग की टीम मौके पर भेजा। इसके बाद शव को बरामद कर वन विहार भिजवाया गया। जहां शव का पोस्टमार्टम किया गया। प्रारंभिक जांच और ग्रामीणों से बातचीत करने से पता चला है कि कुत्तों के हमले में हिरण की मौत हुई है। लेकिन सही वजह पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद पता चल सकेगी।

भेड़ वालों के कुत्तों ने तो नहीं किया हमला?
जिस जगह काले हिरण का शव मिला, उससे आसपास पानी वाला इलाका है। इसके चलते राजस्थानी भेड़ वाले भी वहां भेड़ों को लेकर रुके हैं। ऐसी आशंका है कि भेड़ वालों के साथ कुत्ते भी है. जो शहरी कुत्तों की तुलना में उयादा हिंसक होते हैं। वे भी हिरण पर हमला कर सकते हैं।

Khabar 30 Din
Author: Khabar 30 Din

Leave a Comment

Advertisement