April 22, 2024 6:15 am

IAS Coaching
IAS Coaching
लेटेस्ट न्यूज़

ईडी ने पशु तस्करी मामले में बंगाल के मंत्री को पूछताछ के लिए बुलाया

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने पशु तस्करी मामले में पश्चिम बंगाल के एमएसएमई और कपड़ा मंत्री चंद्रनाथ सिन्हा को इस सप्ताह पूछताछ के लिए नोटिस जारी किया है।

सूत्रों ने कहा कि 22 मार्च को ईडी के अधिकारियों ने बीरभूम जिले के बोलपुर में मंत्री के आवास पर छापा मारा था। उस दौरान जांच अधिकारियों ने मंत्री का मोबाइल फोन भी जब्त कर लिया था।

सूत्रों ने बताया कि मोबाइल से डेटा निकालने के बाद अधिकारियों ने मामले से जुड़े कुछ महत्वपूर्ण दस्तावेज हासिल कर लिए हैं। इसके बाद ईडी को पार्टी के कद्दावर नेता अणुब्रत मंडल के करीबी विश्वासपात्र माने जाने वाले सिन्हा से पूछताछ करने की जरूरत है। मंडल पशु तस्करी मामले में दिल्ली की तिहाड़ जेल में न्यायिक हिरासत में हैं।

सूत्रों ने बताया कि छापेमारी और तलाशी अभियान के दौरान ईडी के अधिकारियों ने सिन्हा के आवास से 41 लाख रुपये से अधिक की नकदी भी बरामद की। मंत्री नकदी के स्रोत के बारे में कोई संतोषजनक जवाब नहीं दे सके। अब केंद्रीय एजेंसी साल्ट लेक स्थित अपने दफ्तर में उनसे इस मामले में पूछताछ करेंगे।

छामारी और तलाशी अभियान के दिन मंत्री ने नकदी बरामदगी पर कुछ भी कहने से इनकार कर दिया था। उन्होंने कहा था, ”ईडी को दावा करने दीजिए कि उन्होंने क्या बरामद किया है। लेकिन मैं इस पर कोई टिप्पणी नहीं करूंगा।”

पूरे देश में आदर्श आचार संहिता लागू होने के बाद ईडी ने नकदी बरामदगी के बारे में चुनाव आयोग को बता दिया है। मामले को आयकर विभाग के संज्ञान में भी लाया जाएगा।

Leave a Comment

Advertisement