April 22, 2024 4:59 am

IAS Coaching
IAS Coaching
लेटेस्ट न्यूज़

रांची से भाजपा के पूर्व सांसद रामटहल चौधरी ने गुरुवार को आखिरकार कांग्रेस मुख्यालय में जाकर पार्टी की सदस्यता ग्रहण की।

रांची। रांची से भाजपा के पूर्व सांसद रामटहल चौधरी ने गुरुवार को आखिरकार कांग्रेस मुख्यालय में जाकर पार्टी की सदस्यता ग्रहण कर ली। चौधरी बुधवार को भी कांग्रेस मुख्यालय पहुंचे थे, लेकिन उन्हें एक दिन इंतजार करने के लिए कहा गया था।

सूत्रों के अनुसार, पार्टी ने टिकट देने की शर्त को नामंजूर करते हुए उन्हें पार्टी में शामिल कराया है। इस मौके पर प्रदेश कांग्रेस प्रभारी गुलाम अहमद मीर ने कहा कि चौधरी राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा से प्रभावित होकर कांग्रेस में शामिल हुए हैं। चौधरी दो बार स्थानीय विधायक रह चुके हैं और उसके बाद पांच बार सांसद रहे हैं।

रांची से 5 बार रह चुके हैं सांसद

1991, 1996, 1998, 1999 और 2014 में रांची लोकसभा क्षेत्र का प्रतिनिधित्व कर चुके चौधरी के कांग्रेस में शामिल होने के मौके पर चिर प्रतिद्वंदी सुबोध कांत सहाय भी मौजूद थे।

पिछली बार लोकसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी ने चौधरी का टिकट काट दिया था, जिसके बाद उन्होंने निर्दलीय चुनाव लड़ा, हालांकि कोई प्रभाव नहीं छोड़ पाए और उनकी जमानत जब्त हो गई थी।

बिना शर्त देंगे समर्थन

इस चुनाव में चौधरी कांग्रेस का साथ देंगे और सूत्रों के अनुसार उन्होंने कोई डिमांड भी नहीं रखी है। दूसरी और भारतीय जनता पार्टी ने चौधरी का टिकट काटकर संजय सेठ को उम्मीदवार बनाया था जो फिलहाल सांसद हैं और इस बार भी उन्हें ही टिकट मिला है।

मीर ने बताया का मोहब्बत की दुकान का असर

गुलाम अहमद मीर ने कहा कि आज के समय में भी रामटहल चौधरी की बातों का एक अलग महत्व है और जनता उनकी बातों को समझती है। राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा में जगह-जगह नफरत के बाजार में जो मोहब्बत की दुकान खोलने की बात रखी गई थी, उसी का असर है कि चौधरी कांग्रेस में शामिल हो रहे हैं।

चौधरी सामान्य नेता नहीं…

उन्होंने कहा कि चौधरी एक सामान्य नेता नहीं बल्कि अपने आप में एक संस्थान है और जब तक वे इस धरती पर रहेंगे उनकी हिफाजत करना हम लोगों का काम है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस में शामिल होने के लिए मैं चौधरी को बधाई देता हूं और उनका स्वागत करता हूं।

पवन खेड़ा की उपस्थिति में कांग्रेस में हुए शामिल

रामटहल चौधरी को अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के मीडिया विभाग के अध्यक्ष पवन खेड़ा की मौजूदगी में पार्टी में शामिल कराया गया। मौके पर प्रदेश कांग्रेस प्रभारी गुलाम अहमद मीर के अलावा प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष राजेश ठाकुर एवं कांग्रेस विधायक दल के नेता आलमगीर आलम और रांची के पूर्व सांसद और केंद्र में मंत्री रह चुके सुबोध कांत सहाय भी मौजूद थे।

झारखंड के एक कद्दावर नेता और सच पूछिए तो पिछड़ों के मसीहा के रूप में अपनी पहचान बन चुके रामटहल चौधरी के पार्टी में शामिल होने से कांग्रेस मजबूत होगी। हम समझते हैं कि चौधरी अब लगातार पार्टी को अपना कीमती वक्त देंगे और पार्टी भी उनके सम्मान की रक्षा करेगी।

-राजेश ठाकुर, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष।

Leave a Comment

Advertisement