September 8, 2024 6:27 am

लेटेस्ट न्यूज़

संदेशखाली: आक्रोशित ग्रामीणों ने फरार TMC नेता शाहजहां शेख के भाई का घर जलाया

कोलकाता: सत्ताधारी पार्टी के नेताओं द्वारा यौन अत्याचारों से तंग आ चुके ग्रामीणों द्वारा फरार तृणमूल कांग्रेस (TMC) नेता शाहजहां शेख के भाई शिराजुद्दीन की झोपड़ी में आग लगाने के बाद गुरुवार को संदेशखाली में उबाल रहा।

यह घटना संदेशखाली के रामपुर इलाके में हुई, जहां कई महिलाओं ने शाहजहां शेख और उसके सहयोगियों पर उनके खिलाफ यौन अत्याचार का आरोप लगाते हुए विरोध प्रदर्शन शुरू किया है।

ग्रामीणों ने आरोप लगाया कि शिराजुद्दीन ने अपने भाई के दबाव में आदिवासियों से क्षेत्र “हथिया” लिया था। यह घटनाक्रम ग्रामीणों के एक समूह द्वारा शाहजहां शेख के करीबी विश्वासपात्र और तृणमूल कांग्रेस नेता शिबू हाजरा के स्वामित्व वाले पोल्ट्री फार्म को जलाने के कुछ दिनों बाद आया है। हाजरा को गिरफ्तार कर लिया गया है। प्रदर्शनकारियों ने दावा किया था कि यह भूमि के एक भूखंड पर स्थापित किया गया था जिस पर तृणमूल कांग्रेस नेता ने जबरदस्ती कब्जा कर लिया था। उन्होंने यह भी आरोप लगाया था कि फार्म के आसपास का क्षेत्र अवैध गतिविधियों का केंद्र बन गया है।

ग्रामीणों ने संदेशखाली इलाके में शाहजहां और उसके साथियों द्वारा जबरन जमीन हड़पने की कई अन्य घटनाओं का हवाला दिया था। शाहजहां शेख 5 जनवरी से फरार हैं, जब प्रवर्तन निदेशालय (ED) की एक टीम, जो कथित राशन घोटाले के सिलसिले में उनके घर पर तलाशी लेने के लिए संदेशखाली गई थी, पर उनके समर्थकों ने हमला कर दिया था। इस बीच, गुरुवार को ग्रामीणों के एक समूह ने राष्ट्रीय अनुसूचित जनजाति आयोग (NCST) की एक टीम के काफिले को रोक दिया और शाहजहां शेख के बारे में शिकायत की। एक रिपोर्ट के अनुसार, संदेशखाली का दौरा करने वाली NCST टीम को जबरन जमीन हड़पने और अत्याचार की 23 से अधिक शिकायतें मिलीं।

NCST के कार्यवाहक उपाध्यक्ष अनंत नायक ने संवाददाताओं से कहा, “उन्होंने (संदेशखाली निवासियों ने) एक राजनीतिक नेता के नाम का उल्लेख किया है। हम इसे अपनी रिपोर्ट में शामिल करेंगे। हमें अब तक 23 से अधिक शिकायतें मिली हैं।”

Khabar 30 Din
Author: Khabar 30 Din

Leave a Comment

Advertisement
  • AI Tools Indexer
  • Market Mystique
  • Buzz4ai