May 22, 2024 11:23 am

लेटेस्ट न्यूज़

केजरीवाल के खिलाफ अब एनआईए करेगी जांच, एलजी ने की सिफारिश

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही है। सीबीआई, ईडी के जांच का सामना कर रहे केजरीवाल के खिलाफ अब एनआईए जांच करेगी।

उपराज्यपाल वीके सक्सेना ने इसकी सिफारिश की है। आरोप है कि आतंकी संगठन ‘सिख फॉर जस्टिस’ से केजरीवाल को फंडिंग की गई। एलजी को मिली शिकायत के मुताबिक, इस आतंकी संगठन से अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व वाली आम आदमी पार्टी को 16 मिलियन अमरीकी डालर मिले। हालांकि, वहीं आम आदमी पार्टी ने इस षड्यंत्र बता दिया है।

विश्व हिंदू महासंघ ने एलजी से की शिकायत

बता दें कि विश्व हिंदू महासंघ ने उपराज्यपाल को एक लिखित शिकायत दी थी कि सीएम अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व वाली आम आदमी पार्टी को देवेंद्र पाल भुल्लर की रिहाई और खालिस्तान समर्थक भावनाओं को बढ़ावा देने के लिए चरमपंथी खालिस्तानी समूहों से 16 मिलियन अमेरिकी डॉलर मिले थे। इसी शिकायत को आधार बनाकर अब एलजी ने जांच की सिफारिश की है। इसमें कहा गया है कि शिकायत एक सीएम खिलाफ की गई है और एक प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन से प्राप्त राजनीतिक फंडिंग से संबंधित है। ऐसे में शिकायतकर्ता द्वारा दिए गए इलेक्ट्रॉनिक सबूतों की फोरेंसिक सहित पूरी तरह जांच की जरूरत है।

शिकायतकर्ता ने पेन ड्राइव में भेजा वीडियो

उपराज्यपाल के आदेशानुसार विश्व हिंदू महासंघ के राष्ट्रीय महासचिव आशु मोंगिया की ओर से मिली शिकायत में एक वीडियो की सामग्री का भी हवाला दिया गया है। वीडियो सबूत के तौर पर एक संलग्न पेन ड्राइव में है। इसमें कथित तौर पर खालिस्तानी आतंकी गुरपतवंत सिंह पन्नू को दिखाया गया है। इस वीडियो में आरोप लगाया गया है कि केजरीवाल के नेतृत्व वाली आम आदमी पार्टी को 2014 से 2022 के बीच में खालिस्तानी समूहों ने 16 मिलियन डॉलर की फंडिंग की।

इसके अलावा यह भी आरोप है कि केजरीवाल ने 2014 में अपनी यात्रा के दौरान गुरुद्वारा रिचमंड हिल्स, न्यूयॉर्क में खालिस्तानी नेताओं के साथ बंद कमरे में बैठक की थी, जिसमें केजरीवाल ने खालिस्तानी गुटों से AAP को पर्याप्त वित्तीय सहायता के बदले में भुल्लर की रिहाई की सुविधा देने का वादा किया था।

कौन है देवेंद्र पाल भुल्लर

बता दें कि देवेंद्र पाल भुल्लर 1993 के दिल्ली बम विस्फोट मामले का दोषी है।उसने मनिंदरजीत सिंह बिट्टा को निशाना बनाकर बम ब्लास्ट किया था, जिसमें 9 लोगों की मौत हो गई थी। वह खालिस्तान लिबरेशन फोर्स का आतंकी है। वह 1995 से जेल में बदं हैं। जर्मनी से निर्वासन के बाद भुल्लर को गिरफ्तार किया गया था। भुल्लर को साल 2001 में मौत की सजा सुनाई गई थी। हालांकि, साल 2014 में सुप्रीम कोर्ट ने इस सजा को आजीवन कारावास में बदल दिया था।

सौरभ भारद्वाज ने एलजी पर बोला हमला

उपराज्यपाल के इस फैसले के बाद से एक फिर से सियासत गरमा गई। आम आदमी पार्टी ने एलजी पर हमला बोला है। दिल्ली के मंत्री और AAP नेता सौरभ भारद्वाज ने एलजी को बीजेपी के एजेंट बता दिया हैं। उन्होंने कहा कि यह बीजेपी के इशारे पर सीएम केजरीवाल के खिलाफ उनकी एक और बड़ी साजिश है। बीजेपी दिल्ली की सातों सीटें हार रही है और इसलिए परेशान है। उन्होंने कहा कि पंजाब विधानसभा चुनाव से पहले भी बीजेपी ने ये साजिश रची थी। अब फिर से रच रही है।

वीरेंद्र सचदेवा ने AAP पर बोला हमला

एलजी द्वारा सीएम अरविंद केजरीवाल के खिलाफ एनआईए जांच की सिफारिश दिल्ली पर दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा ने आम आदमी पार्टी पर हमला बोला है। उन्होंने कहा कि AAP के नेताओं ने एक प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन से राजनीतिक फंडिंग ली है और वह आतंकवादी संगठन अपने कृत्यों के लिए पूरी दुनिया में बदनाम है और वे ऐसा करते हैं। उससे पैसा लेना सीधे तौर पर देशद्रोह का मामला है। आप देश के दुश्मनों से चंदा और राजनीतिक फंडिंग ले रहे हैं…उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जानी चाहिए।

Khabar 30 Din
Author: Khabar 30 Din

Leave a Comment

Advertisement