October 18, 2024 7:57 pm

लेटेस्ट न्यूज़

राहुल गांधी के घर के बाहर भाजपा का प्रोटेस्ट:सिखों के अपमान का आरोप; राहुल बोले थे- सिखों की चिंता

दिल्ली में राहुल गांधी के घर के बाहर बुधवार को भाजपा सिख प्रकोष्ठ ने प्रदर्शन किया है। उनका कहना है कि कांग्रेस नेता ने अमेरिका में जाकर भारत और सिखों का अपमान किया है। विदेश धरती में हमारे देश को बदनाम किया है। उन्हें इसको लेकर माफी मांगनी चाहिए।

भाजपा नेता आरपी सिंह और अन्य सिख नेताओं को दिल्ली पुलिस ने हिरासत में ले लिया है।

दरअसल, अमेरिका दौरे के दौरान मंगलवार को राहुल ने कहा था- ‘भारत में सिख समुदाय के बीच इस बात की चिंता है कि उन्हें पगड़ी, कड़ा पहनने की इजाजत दी जाएगी या नहीं? क्या वे गुरुद्वारे जा सकेंगे? ये चिंता सिर्फ सिखों की नहीं बल्कि सभी धर्मों के लिए है।’

BJP बोली- राहुल अपने बयान पर मांफी मांगे भाजपा नेता आरपी सिंह का कहना है कि राहुल को माफी मांगनी चाहिए। उन्होंने भारत को बदनाम करने के लिए विदेशी धरती का इस्तेमाल किया। साथ ही सिखों के बारे में बयान दिया कि सिखों को पगड़ी पहनने और गुरुद्वारे में जाने की इजाजत नहीं है। जबकि ऐसा नहीं है।

भाजपा सिख प्रकोष्ठ ने बुधवार को राहुल के खिलाफ 10 जनपथ के पास प्रदर्शन किया।

हरदीप सिंह बोले- सिख समुदाय पर राहुल की टिप्पणी गलत भाजपा नेता हरदीप सिंह पुरी ने मंगलवार को कहा;-

QuoteImage

1984 में एक सोची-समझी साजिश के तहत सिखों का नरसंहार किया गया था। इसमें कांग्रेस के कई बड़े नेता शामिल थे और इन हमलों में 3000 से ज्यादा सिखों की हत्या की गई थी। इस पर अपनी गलती मानने की बजाय कांग्रेस नेता राहुल गांधी दूसरों पर सवाल खड़े कर रहे हैं। पुरी ने कहा कि नेता विपक्ष होने के कारण वे एक संवैधानिक पद पर हैं। इसके बाद भी राहुल गांधी विदेशों में भारत को बदनाम करने की कोशिश कर रहे हैं।

QuoteImage

हरदीप पुरी ने कहा कि सिखों को भारत में तभी डर लगा था जब राहुल का परिवार सत्ता में था। मैं 6 दशकों से पगड़ी पहन रहा हूं।” वहीं, BJP के प्रवक्ता RP सिंह ने सिखों पर दिए बयान पर राहुल को कोर्ट में घसीटने की बात कही है।

Khabar 30 Din
Author: Khabar 30 Din

Leave a Comment

Advertisement
  • AI Tools Indexer
  • Market Mystique
  • Buzz4ai